महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मई 2025 में अपनी SUV बिक्री में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज की है। कंपनी ने इस महीने कुल 84,110 यूनिट्स की बिक्री की, जो साल-दर-साल आधार पर 17% की वृद्धि को दर्शाता है। इसमें घरेलू और निर्यात दोनों बाजारों की बिक्री शामिल है।
महिंद्रा के SUV सेगमेंट ने घरेलू बाजार में 52,431 यूनिट्स की बिक्री की, जो मई 2024 की तुलना में 21% की वृद्धि है। कुल मिलाकर, कंपनी की SUV बिक्री 54,819 यूनिट्स रही। कंपनी के ऑटोमोटिव डिवीजन के CEO नलिनीकांत गोलागुंटा ने कहा, "हमारे उत्पादों की निरंतर मांग के कारण, हम अपने ICE और BEV पोर्टफोलियो में उद्योग-नेतृत्व वाली वृद्धि देने में सक्षम रहे हैं।"
महिंद्रा के आंतरिक दहन इंजन (ICE) पोर्टफोलियो में XUV 3XO, बोलेरो और बोलेरो नियो, थार, थार रॉक्स, XUV 700, स्कॉर्पियो क्लासिक और स्कॉर्पियो-N शामिल हैं। वहीं, इलेक्ट्रिक वाहन (BEV) सेगमेंट में BE 6 और XEV 9e मॉडल्स शामिल हैं।
कंपनी के लिए कमर्शियल व्हीकल की बिक्री भी स्थिर रही, जिसमें लाइट कमर्शियल व्हीकल (2-3.5 टन) सेगमेंट में साल-दर-साल 14% की वृद्धि हुई, जो कुल 17,718 यूनिट्स रही। इलेक्ट्रिक मॉडल सहित थ्री-व्हीलर्स की बिक्री में 11% की वृद्धि हुई, जो कुल 6,635 यूनिट्स रही। इस महीने निर्यात में 37% की तेज वृद्धि हुई और यह 3,652 यूनिट्स पर पहुंच गया।
महिंद्रा की इस सफलता से यह स्पष्ट है कि कंपनी भारतीय और अंतरराष्ट्रीय बाजारों में अपनी स्थिति मजबूत कर रही है। इसके साथ ही, महिंद्रा की SUV रेंज की बढ़ती लोकप्रियता और निरंतर वृद्धि कंपनी के लिए सकारात्मक संकेत हैं।